X Close
X

केजरीवाल ने मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर कहा, केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की जरूरत ही नहीं है


delhi_cm_arvind_kejriwal_ani_pic__1561638583
दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी और दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर पर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है। एक तरफ जहां केन्द्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त सफर को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं दूसरी, तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार को दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को फ्री सवारी के लिए उनकी तरफ से केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की कोई जरूरत ही नहीं है।

महिलाओं के दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सफर करने की योजना पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो और दिल्ली सरकार दोनों ही इस प्रस्ताव पर काम करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर दिल्ली के महिलाओँ को यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि दिल्ली में हम महिलाओँ के लिए मेट्रो में सफर मुफ्त करेंगे।

उन्होंने आगे कहा- मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिला और उनसे हमारी तरफ से सहयोग को सुनिश्चित किया। इससे पहले, लोकसभा में आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को लिखित उत्तर में बताया कि केंद्र सरकार का दिल्ली मेट्रो रेल सेवा में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रस्ताव नहीं है।

उन्होंने बताया कि मेट्रो रेल में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा की स्वीकृति के लिए दिल्ली सरकार से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और इसलिए उसे मंजूरी देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

The post दिल्ली सीएम केजरीवाल ने मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर सस्पेंस के बीच कही ये बात appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)
Everyday News